कुछ ही मिनटों में अपना फोटोग्राफी ब्रोशर और एनएफटी फोटोग्राफी ब्रोशर डिजाइन करें

अपनी खुद की फोटोग्राफी ब्रोशर डिजाइन करने और एनएफटी कला में बदलने के लिए ऑनलाइन फोटोग्राफी ब्रोशर निर्माता

Appy Pie Design के साथ अपना खुद का कस्टम फोटोग्राफी ब्रोशर डिज़ाइन बनाएं

फोटोग्राफी ब्रोशर डिजाइन?

फ़ोटोग्राफ़ी ब्रोशर डिज़ाइन फ़ोटोग्राफ़रों के लिए अपनी छवियों को अधिक सम्मोहक और प्रभावी तरीके से प्रस्तुत करने का एक उपकरण है। इसे बनाना आसान है और यह बहुत किफायती भी हो सकता है। लेकिन सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि यह आपको प्रतियोगिता से बाहर खड़े होने में मदद करेगा।

आपको फोटोग्राफी ब्रोशर डिज़ाइन का उपयोग करने की आवश्यकता क्यों है?

फ़ोटोग्राफ़ आपके व्यवसाय का प्रतिनिधित्व करते हैं और आप इसे सर्वोत्तम संभव प्रकाश में दिखाना चाहते हैं। आप चाहते हैं कि आपके संभावित ग्राहक सैकड़ों पृष्ठों को पढ़े बिना आपके और आपके काम के बारे में जानें। एक फोटोग्राफी ब्रोशर डिज़ाइन आपकी छवियों को एक अनोखे और आकर्षक तरीके से प्रस्तुत करके ऐसा करने में आपकी सहायता करेगा। इस तरह आप सही प्रकार का ध्यान आकर्षित करेंगे और आप जो चाहते हैं उससे अधिक प्राप्त करेंगे – ग्राहक और लाभ।

    फोटोग्राफी ब्रोशर डिजाइन?

    फ़ोटोग्राफ़ ब्रोशर आपके जीवन को आसान बनाने और पैसे बचाने के लिए उच्च गुणवत्ता वाले प्रिंट-रेडी टेम्प्लेट हैं। इसमें वह सब कुछ है जो आपको एक पोर्टफोलियो या अपने आप एक साधारण ब्रोशर बनाने के लिए चाहिए। और सबसे अच्छी बात यह है कि टेम्प्लेट उन्हें अपनी इच्छानुसार अनुकूलित करने के विकल्प के साथ आते हैं। उदाहरण के लिए, यदि आपके व्यवसाय को एक विशिष्ट टेम्पलेट आकार की आवश्यकता है, तो हमारे डिजाइनर इसे आपके लिए बिना किसी अतिरिक्त लागत के बनाएंगे!

      अपना कस्टम फोटोग्राफी ब्रोशर डिज़ाइन बनाने के लिए हज़ारों टेम्प्लेट प्राप्त करने के लाभ

उपलब्ध टेम्प्लेट की संख्या के साथ, आप निश्चित रूप से अपनी ब्रांडिंग शैली से मेल खाने वाले टेम्पलेट को ढूंढ लेंगे। यदि नहीं, तो चिंता न करें क्योंकि हमारे पेशेवर डिज़ाइनर आपके व्यवसाय के लिए एक इष्टतम डिज़ाइन बनाने में आपकी मदद करने के लिए तैयार हैं। आप मिनटों में आसानी से अपना कस्टम फोटोग्राफी ब्रोशर डिज़ाइन बना सकते हैं। आपको बस अपनी तस्वीरें अपलोड करने, कुछ टेक्स्ट जोड़ने, रंग बदलने और वॉइला की जरूरत है! आपका नया फोटोग्राफी ब्रोशर डिजाइन कुछ ही समय में तैयार हो जाएगा।

    एपीपी डिज़ाइन के साथ अपना खुद का कस्टम फोटोग्राफी ब्रोशर डिज़ाइन कैसे बनाएं?

स्टेप 1। एक रंग योजना चुनें जो आपकी ब्रांड पहचान से मेल खाती हो। रंग महत्वपूर्ण हैं क्योंकि वे ब्रोशर में सामग्री के मूड को व्यक्त करते हैं। उदाहरण के लिए, यदि आप एक शादी फोटोग्राफर के लिए ब्रोशर बना रहे हैं, तो आप उन रंगों पर ध्यान केंद्रित करेंगे जो गहराई, जीवंतता और लालित्य में समृद्ध हैं। दूसरी ओर यदि आप इंटीरियर डेकोरेटर के लिए ब्रोशर बना रहे हैं, तो आपको ऐसे रंगों का चयन करना चाहिए जो गहराई, चमक और गर्मजोशी से भरपूर हों। अपने कस्टम फोटोग्राफी ब्रोशर डिज़ाइन के लिए रंग चुनते समय, कुछ सुंदर और साफ बनाने के लिए चार या पांच प्राथमिक रंगों के साथ रहने का प्रयास करें। एक बार जब आप अपने लिए काम करने वाले रंग चुन लेते हैं, तो आप अगले चरण पर आगे बढ़ सकते हैं।

चरण दो। “अपलोड फोटो” बटन का उपयोग करके अपनी छवियों को एपीपी डिज़ाइन गैलरी में अपलोड करें। अप्पी डिज़ाइन गैलरी आपको एक बार में 30 फ़ोटो तक अपलोड करने की अनुमति देती है। हालाँकि, यदि आप केवल एक फ़ोटो अपलोड करना चाहते हैं, तो पृष्ठ के निचले भाग में “फ़ोटो जोड़ें” पर क्लिक करें। आपको एक पेज पर लाया जाएगा जहां आप एक बार में एक फोटो अपलोड कर सकते हैं। अपनी तस्वीरें अपलोड करने के बाद, पृष्ठ के निचले भाग में “परिवर्तन सहेजें” पर क्लिक करना सुनिश्चित करें। एक बार सहेजे जाने के बाद, यह आपको मुख्य स्क्रीन पर वापस लाएगा जहां आप प्रत्येक व्यक्तिगत छवि को अनुकूलित कर सकते हैं। यह वह जगह है जहाँ चीजें मज़ेदार होती हैं!

चरण 3। मुख्य स्क्रीन पर वापस आने के बाद, आप हमारे किसी भी 50+ फोंट और 100+ से अधिक पृष्ठभूमि पैटर्न का उपयोग करके अपनी छवियों को अनुकूलित कर सकते हैं। ये तत्व आपके ब्रोशर के स्वर को सेट करने में मदद करेंगे और आपके सभी अलग-अलग टुकड़ों को एक साथ जोड़ने में मदद कर सकते हैं। आप प्रत्येक तस्वीर के ऊपरी दाएं कोने में ऊंचाई और चौड़ाई प्रतिशत बदलकर छवियों के आकार को भी अनुकूलित कर सकते हैं। ये सभी सुविधाएं आपके ब्रोशर को देखने वाले प्रत्येक व्यक्ति को आपके व्यवसाय से क्या उम्मीद कर सकते हैं इसका स्वाद देने के लिए बहुत बढ़िया हैं! एक बार जब आप अपनी सभी तस्वीरों को अपनी पसंद के अनुसार अनुकूलित कर लेते हैं, तो यह देखने के लिए कि यह हमारे दृश्य संपादक पर कैसा दिखता है, पृष्ठ के निचले भाग में “परिवर्तन सहेजें” पर क्लिक करें। अब यह सुनिश्चित करने का एक अच्छा समय है कि अगले चरण पर जाने से पहले सब कुछ अच्छा दिख रहा है!

चरण 4। लोगों को यह बताने के लिए कि आप कौन हैं और क्या करते हैं, अब प्रत्येक फ़ोटो में टेक्स्ट जोड़ना शुरू करने का समय आ गया है! ऐसा करने के लिए, प्रत्येक फोटो पर होवर करें और फोटो पूर्वावलोकन बॉक्स के नीचे बाईं ओर “टेक्स्ट जोड़ें” पर क्लिक करें। एक बार क्लिक करने के बाद, एक पारदर्शी पृष्ठभूमि के साथ एक नया टेक्स्ट बॉक्स दिखाई देगा जो इसके पीछे जो भी रंग था उसे दिखाने की अनुमति देता है। यह एक सुरुचिपूर्ण रूप की अनुमति देता है, जहां जरूरत पड़ने पर जो भी टेक्स्ट जोड़ा जाता है, उससे तस्वीरें अभी भी बाहर खड़ी हो सकती हैं! टेक्स्ट जोड़ते समय, इसे छोटा और मीठा रखने की कोशिश करें ताकि लोगों को पढ़ने में आसानी हो! आप जो करते हैं उससे संबंधित कुछ कीवर्ड भी जोड़ें ताकि बाद में आपके ब्रोशर को ऑनलाइन ढूंढने वाले लोग अपने क्षेत्र में स्थानीय फोटोग्राफरों की खोज करते समय इसे आसानी से ढूंढ सकें! पाठ जोड़ने के बाद, पृष्ठ के निचले भाग में “परिवर्तन सहेजें” पर क्लिक करके देखें कि पूर्वावलोकन बॉक्स में यह कैसा दिखता है! आप प्रत्येक व्यक्तिगत छवि के लिए इस तरह से टेक्स्ट जोड़ सकते हैं जब तक कि उन सभी को आपकी प्राथमिकताओं के अनुसार अनुकूलित नहीं किया जाता है!

चरण 5. एक बार सभी फ़ोटो आपकी प्राथमिकताओं के अनुसार अनुकूलित हो जाने के बाद, पिछली बार पृष्ठ के निचले भाग में “परिवर्तन सहेजें” पर क्लिक करें! अब इन सभी तत्वों को एक साथ एक संपूर्ण दस्तावेज़ में जोड़ना शुरू करने का समय आ गया है! स्क्रीन के ऊपरी दाएं कोने में “बनाएं” पर क्लिक करें और फिर आगे दिखाई देने वाले ड्रॉप डाउन मेनू से “विवरणिका” चुनें। एक नई विंडो खुलेगी जिसमें पूछा जाएगा कि आप अपने ब्रोशर को कितने पेज का बनाना चाहते हैं और यह कितना बड़ा होना चाहिए (इंच में। ब्रोशर बनाते समय किस टेम्पलेट का उपयोग किया गया था, इसके आधार पर इस स्क्रीन पर कवर प्रकार और शीर्षक प्रकार जोड़ने के विकल्प भी हो सकते हैं! यह चुनने के बाद कि कितने पृष्ठ और किस आकार के होने चाहिए, पृष्ठ के निचले दाएं कोने में “अगला” पर क्लिक करें। इस नए पेज पर एक पूर्वावलोकन विंडो दिखाई देगी जिसमें दिखाया जाएगा कि आपका तैयार उत्पाद प्रिंट होने के बाद कैसा दिखेगा! यदि सब कुछ अच्छा लगता है, तो इस पृष्ठ के निचले दाएं कोने में एक आखिरी बार “परिवर्तन सहेजें” पर क्लिक करें! यदि नहीं, तो बस प्रत्येक चरण पर वापस जाएं जब तक कि सब कुछ ठीक वैसा न हो जैसा आप चाहते हैं! इसे कितनी बार किया जा सकता है, इसकी कोई सीमा नहीं है, इसलिए बेझिझक अधिक से अधिक संपादन करें! एक बार संपादन करने के बाद, अपने ब्रोशर को प्रिंट करने से पहले एक बार “परिवर्तन सहेजें” पर क्लिक करना सुनिश्चित करें!

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *