एप्पी पाई का ऑनलाइन फोटो संपादक सॉफ्टवेयर

अपनी तस्वीरों को आसानी से सुधारें और संपादित करें, उपयोग करने के लिए पूरी तरह से निःशुल्क।

क्या आप फोटोशॉप जैसे ऑनलाइन फोटो संपादक की तलाश में हैं? अब और मत देखो क्योंकि एप्पी पाई फोटो संपादक यहाँ है। नि:शुल्क और सर्वोत्तम सुविधाओं के साथ जो आप मांग सकते हैं।

इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप एक फोटोग्राफर के रूप में कितने अच्छे हैं, इससे भी कोई फर्क नहीं पड़ता कि आपका सेल फोन या डीएसएलआर कितना महंगा है।/p>

फेसबुक और इंस्टाग्राम पर अपनी तस्वीरें अपलोड करने से पहले, आपको यह सुनिश्चित करने के लिए उन्हें संपादित और रीटच करना होगा कि वे सोशल मीडिया के लिए बिल्कुल उपयुक्त हैं। एप्पी पाई फोटो एडिटर बिल्कुल यही आपकी मदद कर सकता है।

एप्पी पाई फोटो संपादक, सर्वश्रेष्ठ मुफ्त ऑनलाइन फोटो संपादक का उपयोग करें और अपनी छवियों की सभी खामियों को दूर करें। एप्पी पाई के निःशुल्क ऑनलाइन फोटो संपादक का उपयोग करके अपनी तस्वीरों को यादों में बदलें।

निःशुल्क ऑनलाइन फोटो संपादक एप्पी पाई का उपयोग करके अपनी सेल्फी को अधिक भव्य और अपनी छुट्टियों की तस्वीरों को अधिक मज़ेदार बनाएं।

लेट’स गेट स्टार्टेड
Background Remover
पृष्ठभूमि हटानेवाला

आपको बस कुछ ही सेकंड में किसी भी छवि से पृष्ठभूमि को आसानी से और तुरंत हटाने में मदद करता है। चाहे आप अपनी तस्वीरों को अद्भुत ग्रीटिंग कार्ड में बदलना चाहते हों या उन्हें अपने सोशल मीडिया प्रोफाइल के कवर फोटो के रूप में अपडेट करना चाहते हों, एप्पी पाई का इमेजबैकग्राउंड रिमूवर आपकी मदद के लिए यहां है।

Image Compressor
छवि कंप्रेसर

एप्पी पाई का इमेज कंप्रेसर एक निःशुल्क टूल है जो सभी लोकप्रिय छवि संपीड़न प्रारूपों का समर्थन करता है। आप एक साथ कई फ़ाइलें अपलोड कर सकते हैं और छवियों को एक क्लिक में संपीड़ित कर सकते हैं। सॉफ़्टवेयर का उपयोग छवियों को संपीड़ित करते समय उनका आकार बदलने के लिए भी किया जा सकता है।

Image Resizer
छवि पुनर्विक्रेता

एप्पी पाई का ऑनलाइन इमेज रिसाइज़र किसी छवि का ऑनलाइन आकार बदलने का सबसे तेज़ और आसान तरीका है। जब आप हमारे टूल से किसी छवि का आकार बदलते हैं, तो यह पिक्सेल घनत्व और छवि गुणवत्ता के बीच सही संतुलन प्राप्त करने के लिए अपने इनबिल्ट एल्गोरिदम का उपयोग करता है, जिससे आपको गुणवत्ता खोए बिना छवियों का आकार बदलने में मदद मिलती है।

Image to NFT Art
एनएफटी कला के लिए छवि

एप्पी पाई से छवि से एनएफटी कनवर्टर का उपयोग करके कुछ ही मिनटों में अपनी छवियों को एनएफटी संग्रह में बदल दें। हमारा फोटो टू एनएफटी कनवर्टर आपको आपके फोटो संग्रह से अद्वितीय, दिलचस्प और उत्तम एनएफटी, पिक्सेल कला, 3डी एनएफटी कला और कार्टून बनाने के लिए आवश्यक सही उपकरण प्रदान करता है।

Blur Image
धुंधली छवि

किसी छवि पर धुंधला प्रभाव लागू करने के लिए ब्लर इमेज टूल एक बहुत ही सरल टूल है। एप्पी पाई का ब्लर इमेज टूल पृष्ठभूमि छवि को धुंधला करने और इसे पारदर्शी बनाने, या किसी छवि के हिस्सों को धुंधला करने और उन्हें अर्ध-पारदर्शी बनाने जैसे प्रभाव बनाने के लिए बहुत अच्छा है। ब्लर इमेज टूल का उपयोग किसी विशेष छवि के लिए, पूरी वेबसाइट पर या किसी व्यक्तिगत पेज पर किया जा सकता है। यह टूल हमारे सभी अन्य टूल की तरह ही काम करता है – बस अपनी छवि को संपादक पर खींचें और छोड़ें और नीचे दिए गए चरणों का पालन करें!

Photo Effects
फ़ोटो प्रभाव

हमारे फोटो इफ़ेक्ट और फ़िल्टर टूल से, आप अपनी तस्वीरों पर विभिन्न प्रकार के इफ़ेक्ट और फ़िल्टर लागू कर सकते हैं। आप इसका उपयोग पृष्ठभूमि को धुंधला करने या किसी वस्तु पर प्रभाव डालने के लिए कर सकते हैं। आप इस टूल का उपयोग अपनी तस्वीरों में कलात्मक प्रभाव बनाने के लिए भी कर सकते हैं। आप 50 से अधिक फोटो इफेक्ट्स, फिल्टर और फ्रेम्स के साथ अपनी छवियों को बेहतर बना सकते हैं। इसके अलावा, अपनी छवियों की चमक, कंट्रास्ट और संतृप्ति को समायोजित करें।

Transparent Background
पारदर्शी पृष्ठभूमि

जब आप अपनी छवि को पारदर्शी पर सेट करते हैं, तब भी इसे देखा और पढ़ा जा सकता है। यह उन छवियों के लिए उपयोगी है जिनकी आवश्यकता नहीं है लेकिन वे पाठ में दिखना चाहते हैं। एप्पी पाई का इमेज ट्रांसपेरेंट फीचर बैकग्राउंड कलर सेट करके काम करता है। जब आप रंग को सफेद पर सेट करते हैं, तो छवि अदृश्य प्रतीत होगी। यदि आप सफेद के अलावा किसी अन्य रंग का उपयोग करते हैं, तो छवि चयनित रंग के ऊपर दिखाई देगी। आप इस सुविधा का उपयोग हेडर या फ़ूटर के लिए कर सकते हैं जहां आप एक छवि जोड़ना चाहते हैं, लेकिन इसे टेक्स्ट में नहीं देखना चाहते हैं।

Texture Background
बनावट पृष्ठभूमि

आप टेक्सचर लाइब्रेरी की पृष्ठभूमि के रूप में एक ही रंग या छवि सेट कर सकते हैं। यदि आप चाहते हैं कि सभी नमूनों के लिए पृष्ठभूमि के रूप में एक ही छवि का उपयोग किया जाए, तो आप लाइब्रेरी में छवि का चयन कर सकते हैं और फिर पृष्ठभूमि सेट करें बटन दबा सकते हैं। यदि आप अलग-अलग नमूनों के लिए अलग-अलग छवियां चाहते हैं, तो आप प्रत्येक के लिए एक अलग नमूना चुन सकते हैं। फिर, पृष्ठभूमि सेट करें बटन पर क्लिक करें और दिखाई देने वाले संवाद में एक छवि चुनें।

Text Editor
पाठ संपादक

एप्पी पाई का टेक्स्ट एडिटर आपको अपनी छवियों के लिए कस्टम टेक्स्ट बनाने की अनुमति देता है। जब आप अपनी छवि या कोलाज को अनुकूलित करना चाहते हैं तो आपको इसकी आवश्यकता हो सकती है। यह टूल आपको अपने टेक्स्ट को ऑनलाइन संपादित करने और तुरंत फोटो के रूप में पूर्वावलोकन देखने की अनुमति देता है। इसका उपयोग करना बहुत आसान है, बस अपना टेक्स्ट फोटो संपादक के बाईं ओर टाइप करें और आपका टेक्स्ट दाईं ओर दिखाई देगा।

Touch Up Tools
टच अप टूल्स

टच अप टूल एक स्वचालित टूल है जो पृष्ठभूमि में चलता है और उपयोगकर्ताओं को छवि से रंग हटाने में मदद करता है। हमारा टच अप टूल आपको लाल-आंख को आसानी से हटाने, दोषों को ठीक करने, आपके चित्र की चमक को समायोजित करने और आपके चित्र को घुमाने या सीधा करने की अनुमति देता है। यह सब आपके चित्र पर ड्रॉप-डाउन मेनू से पहुंच योग्य है। आप अपने टूलबार के बाईं ओर दूसरे आइकन पर क्लिक करके भी हमारे टच अप टूल तक पहुंच सकते हैं।

Photo to Art
फोटो से कला तक

यह टूल आपकी तस्वीरों में एक अनूठी शैली लागू करके उन्हें कला में बदलने का एक मजेदार तरीका है। अपनी फ़ोटो अपलोड करने के बाद, आप विभिन्न प्रकार के प्रभावों और फ़िल्टर में से चुन सकते हैं। फोटो टू आर्ट आपको कुछ ही समय में अद्भुत कलाकृतियाँ बनाने की अनुमति देता है। अपने चित्र को रंगीन करें, बनावट और पैटर्न जोड़ें, और हल्कापन और रंग संतृप्ति को तब तक समायोजित करें जब तक आपको वांछित परिणाम न मिल जाए। अपनी कला सोशल मीडिया पर पोस्ट करें और प्रतिक्रिया का आनंद लें!

Photo to Cartoon
फोटो से कार्टून तक

फोटो को कार्टून शैली में बदलने के लिए आप फोटो टू कार्टून टूल का उपयोग कर सकते हैं। यह उपयोग में आसान उपकरण है जिसमें आपकी फोटो को कार्टून शैली में बदलने के लिए किसी कौशल या किसी विशेष ज्ञान की आवश्यकता नहीं है, बस कुछ ही क्लिक की आवश्यकता है। फोटो टू कार्टून से आप आसानी से अपनी फोटो से कार्टून प्रभाव बना सकते हैं। आप अपनी फोटो को कार्टून चरित्र में बदल सकते हैं, या अपनी फोटो में कार्टून प्रभाव जोड़ सकते हैं। इस टूल का उपयोग करना बहुत आसान है और यह फोटो को सुंदर और आकर्षक बनाने में आपकी मदद करता है।

Photo Enhancer
फोटो बढ़ाने वाला

फोटो एन्हांसर टूल का उपयोग फोटो छवि को विभिन्न तरीकों से बढ़ाने के लिए किया जाता है। . आप अपनी सुस्त तस्वीरों को अधिक स्पष्ट और जीवंत बना सकते हैं, दाग-धब्बे हटा सकते हैं, अपनी तस्वीरों में शोर को साफ कर सकते हैं, विवरणों को तेज कर सकते हैं और लाल आंखों की उपस्थिति को कम कर सकते हैं। यह एक फ्री-हैंड चयन उपकरण है जो आपको अपनी तस्वीर के उस अनुभाग का चयन करने की अनुमति देता है जिसे आप बदलना चाहते हैं। उस क्षेत्र का चयन करने के बाद जिसे आप बदलना चाहते हैं, आप उसका रंग, टोन बदल सकते हैं या बनावट जोड़ सकते हैं।

Watermarks
वाटरमार्क

वॉटरमार्क टूल आपकी तस्वीरों को अनुकूलित और सुरक्षित करने का एक शानदार तरीका है। आप इसे आसानी से अपनी फोटो में जोड़ सकते हैं और इसमें टेक्स्ट या एक छवि जोड़ सकते हैं। जब आप इसे यहीं Appy Pie Design पर कर सकते हैं तो कोई अन्य प्रोग्राम खोलने की आवश्यकता नहीं है, आप इसका आकार और रंग भी बदल सकते हैं!

Unblur Image
छवि को धुंधला करें

एप्पी पाई का अनब्लर इमेज टूल आपको डिजिटल फ़ोटो से धुंधली छवियां हटाने की अनुमति देता है। आप इसका उपयोग धुंधली छवियों की तीक्ष्णता और स्पष्टता को बेहतर बनाने के लिए भी कर सकते हैं। अनब्लर इमेज टूल का उपयोग क्षतिग्रस्त और पुरानी तस्वीरों को पुनर्स्थापित करने के लिए भी किया जाता है। अनब्लर इमेज टूल तक पहुंच का उपयोग करना और समझना आसान है। साथ ही, यह JPEG, TIFF, BMP, PNG और GIF फ़ाइलों सहित सभी प्रकार की छवियों के साथ काम करता है।

शीर्ष अक्सर पूछे जाने वाले प्रश्न

आप एप्पी पाई के ऑनलाइन फोटो संपादक जैसे ऑनलाइन फोटो संपादक का उपयोग करके एक पेशेवर की तरह अपनी तस्वीरों को संपादित कर सकते हैं।

एप्पी पाई का फोटो एडिटर शुरुआती लोगों के लिए सबसे अच्छा फोटो संपादन सॉफ्टवेयर है।

आप एक पेशेवर की तरह फ़ोटो संपादित कर सकते हैं; आपको बस सर्वोत्तम सुविधाओं के साथ एप्पी पाई फोटो संपादक का उपयोग करना है। कई फोटो संपादन सॉफ्टवेयर उपलब्ध हैं, लेकिन एप्पी पाई फोटो संपादक सबसे अच्छा प्रदान करता है – ज़ूम, क्रॉप, रोटेट जैसे बुनियादी प्रभाव और स्टिकर जैसी अन्य सुविधाएं, टेक्स्ट जोड़ना, बॉर्डर और भी बहुत कुछ। यह सॉफ़्टवेयर आपको पीएनजी प्रारूप में छवियां बनाने, सहेजने और डाउनलोड करने में भी मदद करता है।

एप्पी पाई ऑनलाइन फोटो संपादक के रूप में सबसे अच्छा

  1. यह प्रयोग करने में आसान है
  2. इसके साथ काम करना मजेदार है
  3. यह सुरक्षित है
  4. इसकी स्पीड अच्छी है
  5. यह साफ़ और सुव्यवस्थित है

हां एप्पी पाई का फोटो संपादक उपयोग करने के लिए निःशुल्क है।

फोटो संपादन के लिए ऑल-इन-वन टूल

सबसे शक्तिशाली फोटो संपादन सॉफ्टवेयर ऑनलाइन आज़माएं
Page reviewed by: Abhinav Girdhar  | Last Updated on October 12th, 2023 9:46 am