एआई क्यूआर कोड जेनरेटर: कलात्मक क्यूआर कोड बनाएं

एप्पी पाई के आर्टिस्टिक एआई आर्ट क्यूआर कोड मेकर का उपयोग करके अपने संकेतों को कलात्मक क्यूआर कोड में बदलें

गेट स्टार्टेड

एप्पी पाई के एआई क्यूआर कोड जनरेटर के साथ क्यूआर कोड कैसे बनाएं

  1. आप जिस प्रकार का QR कोड बनाना चाहते हैं उसका चयन करें

    यूआरएल, वीकार्ड इत्यादि जैसी विभिन्न श्रेणियों में से चुनें। एप्पी पाई क्यूआर कोड निर्माता के साथ मुफ्त क्यूआर कोड जेनरेट करें।

  2. आवश्यक विवरण जोड़ें

    QR कोड स्कैनर आपके QR कोड से टेक्स्ट को 'पढ़ते' हैं। सभी आवश्यक जानकारी जैसे संपर्क विवरण, लिंक, पाठ और अन्य जानकारी दर्ज करें। 'जनरेट' पर क्लिक करें।

  3. अपना क्यूआर कोड डाउनलोड करें

    अपने QR कोड के लिए एक पृष्ठभूमि चुनें और इसे डाउनलोड करें। एक बार तैयार होने पर, अपना क्यूआर कोड साझा करें।

Create QR code

Appy Pie का AI QR कोड मेकर किस प्रकार के QR कोड बना सकता है?

  • यूआरएल

    स्कैन करने पर एक वेबपेज, संपर्क फ़ॉर्म, या ऑडियो और वीडियो फ़ाइलें ऑनलाइन खुलती हैं।

  • वीकार्ड

    डिजिटल बिजनेस कार्ड के रूप में कार्य करता है जो फोन पर व्यवसाय विवरण भेज सकता है।

  • टेक्स्ट कार्ड

    250 अक्षरों तक के टेक्स्ट को सेव और प्रदर्शित कर सकते हैं।

  • एसएमएस

    किसी भी फ़ोन नंबर पर पूर्वनिर्धारित पाठ संदेश भेजता है।

  • ईमेल

    किसी भी ईमेल पते पर पूर्वनिर्धारित ईमेल भेजता है।

  • वाईफ़ाई

    पासवर्ड के बिना वाईफाई नेटवर्क से कनेक्ट करने में मदद करता है।

  • ट्विटर

    ट्विटर पर एक ट्वीट पोस्ट किया. लिंक और हैशटैग शामिल कर सकते हैं।

  • बिटकॉइन

    विभिन्न क्रिप्टोकरेंसी से क्रिप्टो भुगतान का अनुरोध करने के लिए उपयोग किया जा सकता है।

आपको एप्पी पाई के एआई क्यूआर कोड जेनरेटर का उपयोग क्यों करना चाहिए?

आर्टिस्टिक एआई आर्ट क्यूआर कोड जेनरेटर सहित एप्पी पाई के एआई क्यूआर कोड जेनरेटर के साथ, आप आसानी से क्यूआर कोड बना सकते हैं जो आपके ब्रांड की पहचान के साथ संरेखित होते हैं। कुछ ही मिनटों में, कोडिंग की आवश्यकता के बिना, आप अपने व्यवसाय के लिए एक मजबूत दृश्य उपस्थिति स्थापित कर सकते हैं।

एप्पी पाई का यह एआई क्यूआर कोड जनरेटर व्यवसायों के लिए अपने सभी क्यूआर कोड को एक ही स्थान पर बनाना, ट्रैक करना और संपादित करना आसान बनाता है। आर्टिस्टिक आर्ट क्यूआर कोड सहित सभी क्यूआर कोड अनुकूलन योग्य हैं और इन्हें किसी भी मोबाइल डिवाइस के कैमरे के माध्यम से आसानी से स्कैन किया जा सकता है। एप्पी पाई के एआई क्यूआर कोड जनरेटर के साथ जितने चाहें उतने क्यूआर कोड जेनरेट करें और अपनी व्यावसायिक प्रक्रिया को गतिशील और कुशल बनाएं। यहां हमारे क्यूआर कोड जनरेटर की कुछ अनूठी विशेषताएं सूचीबद्ध हैं -

  • असीमित स्कैन और मुफ्त क्यूआर कोड

    एप्पी पाई का एआई क्यूआर कोड जेनरेटर पूरी तरह से फ्री-टू-यूज़ है। इस ऑनलाइन आर्टिस्टिक एआई आर्ट क्यूआर कोड निर्माता के साथ, एक क्यूआर कोड को आपके व्यवसाय की आवश्यकता के अनुसार कई बार स्कैन किया जा सकता है, बिना पेवॉल के पीछे ब्लॉक किए।

  • उच्च गुणवत्ता वाले क्यूआर कोड

    एप्पी पाई का एआई क्यूआर कोड निर्माता आपके वेब पेजों के लिए उच्च गुणवत्ता वाले क्यूआर कोड उत्पन्न करता है। ऑनलाइन क्यूआर कोड जनरेटर द्वारा बनाया गया प्रत्येक कोड पूरी तरह से अद्वितीय है और इसे किसी भी प्रकार के फाड़ या धुंधला किए बिना किसी भी रिज़ॉल्यूशन के लिए मुद्रित या समायोजित किया जा सकता है।

  • कस्टम ब्रांडिंग और कोई वॉटरमार्क नहीं

    एप्पी पाई का एआई-आधारित क्यूआर कोड जनरेटर आपको अपने ब्रांड और व्यवसाय के लिए कस्टम क्यूआर कोड बनाने की अनुमति देता है। इन एआई-जनरेटेड क्यूआर कोड में कोई वॉटरमार्क नहीं है, इसलिए आपके द्वारा बनाए गए क्यूआर कोड आपके पास रखने और उपयोग करने के लिए हैं!

  • अपना डिज़ाइन अनुकूलित करें

    अपने व्यवसाय से मेल खाने के लिए अपने क्यूआर कोड के डिज़ाइन और रंगों को अनुकूलित करके उसे अद्वितीय बनाएं। आसानी से अपने QR कोड में ग्रेडिएंट और विपरीत रंग जोड़ें। आपके जेनरेट किए गए क्यूआर कोड हमेशा आपके डिज़ाइन से मेल खाएंगे।

  • व्यावसायिक उद्देश्यों के लिए क्यूआर कोड

    एप्पी पाई के क्यूआर ऑनलाइन कोड जनरेटर के साथ बनाए गए सभी क्यूआर कोड उपयोग के लिए निःशुल्क हैं और पेशेवर जरूरतों के लिए उपयोग किए जा सकते हैं। प्रत्येक व्यवसाय आपकी व्यावसायिक आवश्यकताओं के लिए क्यूआर कोड बनाने के लिए एप्पी पाई के एआई क्यूआर कोड जनरेटर का उपयोग कर सकता है।

  • वेक्टर प्रारूप

    एप्पी पाई का एआई क्यूआर कोड जनरेटर एक वेक्टर प्रारूप में क्यूआर कोड प्रदान करता है जो आपको यह सुनिश्चित करने में मदद करता है कि आपके क्यूआर कोड बिना किसी गुणवत्ता खोए बड़े रिज़ॉल्यूशन पर मुद्रित किए जा सकते हैं।

TRUSTED BY 10 MILLION+ BUSINESSES WORLDWIDE!