कुछ ही मिनटों में अपना ट्यूटोरियल इन्फोग्राफिक और एनएफटी ट्यूटोरियल इन्फोग्राफिक डिज़ाइन करें

अपना खुद का ट्यूटोरियल इन्फोग्राफिक डिजाइन करने और एनएफटी आर्ट में बदलने के लिए ऑनलाइन ट्यूटोरियल इन्फोग्राफिक मेकर

Appy Pie Design के साथ अपना खुद का कस्टम ट्यूटोरियल इन्फोग्राफिक डिज़ाइन बनाएं

इन्फोग्राफिक समझने में आसान प्रारूप में डेटा का प्रतिनिधित्व करने का एक दृश्य तरीका है। इसका उपयोग डेटा को आपके दर्शकों के लिए पढ़ने में अधिक रोचक और मज़ेदार बनाने के लिए भी किया जाता है। इन्फोग्राफिक्स एक ही बार में लोगों के बड़े समूहों तक सूचनाओं को शीघ्रता से संप्रेषित करने का एक प्रभावी तरीका है। इन्फोग्राफिक्स इंटरनेट पर विशेष रूप से लोकप्रिय हैं, क्योंकि उनमें बहुत अधिक ट्रैफ़िक जल्दी से प्राप्त करने की क्षमता है। इन्फोग्राफिक्स के कई उपयोग हैं, डेटा का एक दृश्य प्रतिनिधित्व बनाने से लेकर कला का एक टुकड़ा बनाने तक, अपने आप में एक मार्केटिंग इवेंट होने तक। इन्फोग्राफिक्स में किसी भी प्रकार का डेटा शामिल हो सकता है, एक चीज़बर्गर में कितनी कैलोरी से लेकर एक दिन में आपके द्वारा उठाए जाने वाले कदमों की औसत मात्रा तक। इन्फोग्राफिक्स का उपयोग करने का एक लाभ यह है कि वे आपके दर्शकों के साथ एक संदेश या कहानी को संप्रेषित करने का एक बहुत तेज़ तरीका हैं, जब अन्य प्रकार के मीडिया, जैसे पाठ या वीडियो की तुलना में। हालांकि इन्फोग्राफिक्स का उपयोग करने के कई फायदे हैं, लेकिन वे कमियों के बिना नहीं हैं।

    ट्यूटोरियल इन्फोग्राफिक डिजाइन?

    इन्फोग्राफिक्स पूरे इंटरनेट पर हैं। आप उन्हें ब्लॉग, समाचार साइटों, सामाजिक नेटवर्क आदि पर पा सकते हैं। यदि आप अपनी अगली पोस्ट या प्रस्तुति को रोचक बनाने का तरीका ढूंढ रहे हैं, तो आप इसमें एक इन्फोग्राफिक जोड़ने पर विचार कर सकते हैं। अपनी वेबसाइट में इन्फोग्राफिक्स जोड़ना भी आपके लिए खोज इंजन से अधिक ट्रैफ़िक प्राप्त करने का एक अच्छा तरीका है क्योंकि वे अधिकांश प्रकार के कीवर्ड के लिए अच्छी रैंक करते हैं। अपना स्वयं का इन्फोग्राफिक बनाने के लिए, आपको एक इन्फोग्राफिक डिज़ाइन सॉफ़्टवेयर एप्लिकेशन की आवश्यकता होगी। वहाँ कई अलग-अलग प्रकार के एप्लिकेशन हैं जिनका आप उपयोग कर सकते हैं और प्रत्येक की अपनी अनूठी विशेषताएं और कार्य हैं। अप्पी इन्फोग्राफिक मेकर आपके कस्टम इन्फोग्राफिक डिजाइन प्रोजेक्ट के लिए सबसे अच्छा विकल्प है।

      अपना कस्टम ट्यूटोरियल इन्फोग्राफिक डिज़ाइन बनाने के लिए हजारों टेम्प्लेट प्राप्त करने के लाभ

कस्टम ट्यूटोरियल इन्फोग्राफिक डिज़ाइन टेम्प्लेट बनाने के लिए अप्पी डिज़ाइन सर्वश्रेष्ठ ऑनलाइन टूल में से एक है। अप्पी एक उपयोग में आसान इन्फोग्राफिक निर्माता है जो आपको बिना किसी तकनीकी कौशल के पेशेवर टेम्पलेट बनाने की सुविधा देता है। अप्पी की टेम्प्लेट लाइब्रेरी में हजारों टेम्प्लेट हैं जिन्हें केवल कुछ साधारण क्लिक के साथ अनुकूलित किया जा सकता है। हमारे टेम्प्लेट आपको आसानी से अपना स्वयं का इन्फोग्राफिक बनाने और इसे तुरंत दुनिया के साथ साझा करने की स्वतंत्रता देते हैं। एक बार जब आप हमारे उपयोग में आसान इंटरफ़ेस के अभ्यस्त होने लगते हैं, तो आप कुछ ही समय में कस्टम डिज़ाइन बनाने में सक्षम होंगे! आज ही आरंभ करने के लिए, “नया जोड़ें” बटन पर क्लिक करें और हमारी दीर्घाओं से एक टेम्पलेट चुनें। फिर आप टेम्पलेट के प्रत्येक तत्व को संपादित कर सकते हैं (जैसे किसी Word दस्तावेज़ को संपादित करना। और इसे तुरंत अपनी साइट या ब्लॉग पर प्रकाशित करें! अपने नए कस्टम स्वरूपण के साथ आरंभ करने के तरीके के बारे में अधिक प्रेरणा के लिए, हमारे ब्लॉग पर जाएं और इन्फोग्राफिक्स को जल्दी और आसानी से बनाने के बारे में हमारे कुछ सर्वोत्तम ट्यूटोरियल देखें!

    एपीपी डिज़ाइन के साथ अपना खुद का कस्टम ट्यूटोरियल इन्फोग्राफिक डिज़ाइन कैसे बनाएं?

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *